उत्तर प्रदेश: 20 मई तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे सरकारी स्कूल के टीचर्स

0
6


उत्तर प्रदेश में स्कूल टीचर घर से ही काम करेंगे. बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने गुरुवार को शिक्षकों के वर्क फ्रॉम होम करने की बात कही है. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि ये फैसला राज्य में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए किया गया है.

बेसिक शिक्षा मंत्री ने टीचर्स के घर से काम करने की बात कही है
शिक्षा मंत्री ने अपने बयान में कहा है, “कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब 20 मई 2021 तक बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों और कस्तूबरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को घर से कार्य करने (Work From Home) की अनुमति होगी.


 
कक्षा 1 से 12वीं की ऑफलाइन टीचिंग भी 15 मई तक स्थगित
इससे पहले, राज्य सरकार ने क्लास 1 से 12वीं के छात्रों के लिए ऑफलाइन टीचिंग को 15 मई तक के लिए स्थगित कर दिया था. सरकार ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को भी स्थगित कर दिया था. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ये परीक्षाएं 20 मई के बाद होंगी और नया टाइम टेबल मई के पहले सप्ताह में तय किया जाएगा. ये परीक्षाएं पहले 8 मई से शुरू होने वाली थीं.

यूनिवर्सिटी और कॉलेज की परीक्षाएं भी स्थगित
सरकार ने 15 मई तक राज्य में विश्वविद्यालय और कॉलेज की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है. इन परीक्षाओं के आयोजन के बारे में भी कोई फैसला मई के पहले सप्ताह में लिया जाएगा. प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने ये बात कही थी. मंत्री ने ट्वीट भी किया था कि, “कोरोना वायरस फैलने के मद्देनजर, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) की 8 मई से प्रस्तावित परीक्षाएं 20 मई तक और विश्वविद्यालय, कॉलेज की परीक्षाएं 15 मई तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं परीक्षा पर फैसला मई के पहले सप्ताह में लिया जाएगा. ”

ये भी पढ़ें

IAS Success Story: मिस इंडिया फाइनलिस्ट रहीं ऐश्वर्या ने पहले ही प्रयास में पास की यूपीएससी परीक्षा, जानिए कैसा रहा उनका सफर

PGCIL Recruitment 2021: पावर ग्रिड कॉरपोरेशन में फील्ड इंजीनियर और सुपरवाइजर के पदों पर निकली भर्तियां, इंटरव्यू के जरिए होगा सिलेक्शन

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here