‘उनके घमंड ने उन्हें बर्बाद किया’, Prithvi Shaw के ऊपर इस दिग्गज के बयान ने मचाई सनसनी


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने एक शानदार अंदाज में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक ठोका था. लेकिन पिछले कुछ समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन खराब रहा और उन्हें सब जगह से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. 

इस दिग्गज ने लगाई फटकार 

एक समय ये माना जाता था कि शॉ (Prithvi Shaw) दूसरे सचिन तेंदुलकर बनेंगे, लेकिन फिर उन्हें सब जगह ट्रोल किया जाने लगा. इसी बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज अंशुमन गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad) ने शॉ के बारे में बड़ा बयान दिया है. अंशुमन ने कहा, ‘श्रीलंका दौरा पृथ्वी शॉ के लिए काफी अहम होगा. जैसे ही वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आए तो ऐसा लगा ये खिलाड़ी टिकेगा लेकिन ऐसा हुा नहीं. ये शायद उनके अति विश्वास या फिर घमंड के कारण हुआ है.’

‘ऐसे ही होता है किसी खिलाड़ी का पतन’ 

अंशुमन (Anshuman Gaekwad) ने कहा, ‘यही सारी चीजें हैं जो किसी भी खिलाड़ी के पतन का कारण बन जाती हैं. खिलाड़ी को हमेशा जमीन से जुड़ कर रहना चाहिए. जब आप युवा होते हैं तो ऐसा होता है, लेकिन अब लगता है कि उन्हें सबक मिल गया होगा. कभी-कभी हम दूसरों से सबक लेते हैं और कभी अपने अनुभव से सीखते हैं.’ इस दिग्गज खिलाड़ी का मानना है कि शॉ (Prithvi Shaw) अब सीखने लगे हैं और जल्द ही उन्हें अनुभव हो जाएगा.

पहले ही मैच में ठोका शतक 

बता दें कि  पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने अपने पहले ही टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में शतक ठोक दिया था. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 134 रनों की पारी खेली थी. उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 18 साल थी. शॉ की इस पारी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को इस मैच में एक पारी और 272 रनों से मात दी थी.





Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *