केरल SSLC 10वीं का रिजल्ट 14 जुलाई को होगा जारी, पढ़ें डिटेल्स


केरल सरकार ने सेकेंडरी स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट (SSLC)  या कक्षा 10 के परिणाम जारी करने की तिथि की घोषणा कर दी है. SSLC 10वीं का परिणाम 14 जुलाई को घोषित किया जाएगा. केरल SSLC परिणाम की तारीख की घोषणा करते हुए  सरकार ने कहा केरल बोर्ड 10 वीं का परिणाम राज्य के शिक्षा मंत्री द्वारा दोपहर 2 बजे घोषित किया जाएगा. केरल सरकार ने कोविड के मद्देनजर SSLC या कक्षा 10 के छात्रों के लिए इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) प्रैक्टिकल एग्जाम रद्द कर दिया था.

वहीं केरल शिक्षा भवन द्वारा आयोजित कक्षा 10 या एसएसएलसी परीक्षा 8 से 28 अप्रैल तक आयोजित की गई थी. SSLC परिणाम 2021 परीक्षा में उपस्थित होने वाले 4 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए  परिणाम ऑनलाइन जारी किया जाएगा.

SSLC 10वीं के परिणाम के साथ THSLC का परिणाम किया जाएगा जारी
केरल SSLC 10 वीं के परिणाम के साथ, बोर्ड टेक्निकल हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (THSLC) के परिणाम और THSLC  हियरिंग इम्पेयरड छात्रों के परिणामों की भी घोषणा करेगा. एक बार जारी किए जाने के बाद परिणाम केरल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध कराए जाएंगे. कक्षा 10 SSLC केरल के परिणाम keralapareekshabhavan.in और sslcexam.gov.inपर देखे जा सकेंगे.

केरल कक्षा 10 SSLC परिणाम 2021 कैसे करें चेक
1-केरल शिक्षा भवन की आधिकारिक वेबसाइट  keralapareekshabhavan.in, sslcexam.gov.in पर जाएं.
2-केरल कक्षा 10 के एडमिट कार्ड में दी गई जन्म तिथि और रोल नंबर एंटर करें.
3- सबमिट करें और केरल कक्षा 10 SSLC परिणाम 2021 चेक करें.
 
4.2 लाख 10वीं के छात्रों के नतीजें लिए जाएंगे घोषित
गौरतलब है कि कोविड-19 के कारण कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने वाले देश भर के अधिकांश राज्य बोर्डों के उल्ट  केरल ने SSLC परीक्षा 2021 को रेग्यूलर ऑफ़लाइन मोड में 8 से 28 अप्रैल तक कोविड-19 दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करते हुए आयोजित की गई थी. एसएसएलसी परीक्षाओं में कुल 4,22,226 नियमित छात्र और 990 प्राइवेट कैंडिडेट्स शामिल हुए थे. हालांकि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के घातक परिणाम को देखते हुए, राज्य सरकार ने इस वर्ष SSLC छात्रों के लिए IT प्रैक्टिकल परीक्षा रद्द कर दी थी.
 

ये भी पढ़ें

 Covid-19 की दूसरी लहर और लॉकडाउन के बावजूद सभी सेक्टर्स में बढ़ी हायरिंग, बैंग्लोर टॉप पर- रिपोर्ट

NEET UG 2021 के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, 12 सितंबर को है प्रवेश परीक्षा  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *