कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2021 के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड


CLAT 2021 का एडमिट कार्ड द कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज द्वारा जारी कर दिए गए हैं. कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2021 23 जुलाई को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा.  पूर्वोत्तर राज्यों को छोड़कर सभी के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं. जल्द ही नॉर्थ-ईस्ट राज्यों के लिए भी एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे.

कैसे करें CLAT 2021 के एडमिट कार्ड
उम्मीदवार CLAT 2021 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण नंबर, आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी और लॉगिन करना होगा. इसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.
एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाने के बाद छात्रों को अपने एडमिट कार्ड / हॉल टिकट का प्रिंट-आउट लेना चाहिए और उसे परीक्षा केंद्र में ले जाना चाहिए.  एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उसी के अनुसार सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स परीक्षा हॉल में ले जाएं.
CLAT 2021 परीक्षा 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) के स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए आयोजित की जाती है.

CLAT 2021 ऑफलाइन मोड में होगी आयोजित
CLAT 2021 इस बार ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी क्योंकि देश में कोविड-19 मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है. यह परीक्षा 23 जुलाई 2021 को आयोजित की जाएगी. अंडरग्रेजुएट, यूजी और पोस्टग्रेजुएट, पीजी दोनों के लिए परीक्षा एक ही तिथि पर आयोजित की जाएगी. नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज का कंसोर्टियम यह सुनिश्चित करेगा कि परीक्षा केंद्र पर आने वाले सभी कैंडिडेट्स द्वारा कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाए.

CLAT 2021 के लिए ये गाइडलान्स जारी की गई हैं
CLAT 2021 के लिए जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, उम्मीदवारों को परीक्षा से लगभग 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा. उन्हें परीक्षा केंद्र पर अपना एडमिट कार्ड और एक वैलिड आईडी प्रूफ ले जाना भी जरूरी है. परीक्षा के समापन से पहले किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी.
 
कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, CLAT भारत में विभिन्न राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालयों, NLU में प्रवेश के लिए एक सेंटरलाइज्ट नेशनल लेवल का एंट्रेंस एग्जाम है. भारत में अधिकांश निजी लॉ स्कूल भी इन अंकों का उपयोग कानून में प्रवेश के लिए करते हैं.

  CLAT का संचालन और संचालन राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के संघ द्वारा किया जाता है.

ये भी पढ़ें

Indian Army Recruitment 2021: स्पेशल एंट्री स्कीम के तहत NCC के 55 पदों पर आवेदन की आज आखिरी तारीख

BPSC AE Result 2021: बिहार लोक सेवा आयोग ने AE परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी किया, इस लिंक पर करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *