कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ इटली, भेजे ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र और वेंटिलेटर

0
5


नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत की मदद के लिए इटली ने सोमवार को विशेषज्ञों का एक दल, ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र और 20 वेंटिलेटर भेजे हैं. इतालवी वायु सेना का एक सी-130 विमान उपकरण और विशेषज्ञों के दल के साथ दिल्ली में उतरा.

इतालवी दूतावास ने कहा कि दल में पिडमॉन्ट रीजन के मैक्सीमर्गेंजा समूह के लोग, लोम्बार्डी क्षेत्र से एक चिकित्सक और स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रतिनिधि शामिल हैं. उसने कहा कि एक पूरे अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में सक्षम ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र को ग्रेटर नोएडा के आईटीबीपी अस्पताल में लगाया जाएगा.

भारत में इटली के राजदूत विनसेंजो डी लुका ने हवाईअड्डे पर भारत में यूरोपीय संघ के राजदूत यूगो अस्तूतो के साथ इस चिकित्सा प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया.

डी लुका ने कहा, ‘कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में इटली भारत के साथ है. यह एक वैश्विक चुनौती है जिससे हमें मिलकर लड़ना होगा. इटली द्वारा उपलब्ध कराए गए चिकित्सा दल और उपकरण इस भयावह वक्त में भारत में जिंदगी बचाने में योगदान देंगे.’

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी से मिले नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह, कोविड-19 के खिलाफ जंग में नौसेना की भूमिका के बारे में बताया



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here