चंडीगढ़ में 19 जुलाई से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल


कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार आ रही गिरावट को देखते हए कई राज्यों ने अब लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू कर दी है. इसी के साथ चरणबद्ध तरीके से जरूरी गतिविधियों को भी फिर से शुरू किया जा रहा है. इसी के तहत कई राज्यों में स्कूल फिर से खोले जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. चंडीगढ़ प्रशासन ने भी 19 जुलाई (सोमवार) से स्कूल खोलने का फैसला किया है. हालांकि फिजिकल रूप से स्कूल केवल कक्षा 9 से 12 तक कक्षाओं के लिए ही खोले जाएंगे और इसके लिए अभिभावकों की अनुमति की जरूरत होगी.

इस संबंध में प्रशासन ने कहा है कि, “स्कूलों में अपने बच्चों को भेजने के लिए माता-पिता की सहमति के बाद ही 9वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल 19 जुलाई, 2021 से शारीरिक रूप से काम करना शुरू कर देंगे. हालांकि ऑनलाइन लर्निंग-टीचिंग जारी रहेगी.”

19 जुलाई से इस शर्त पर खुलेंगे स्कूल

यूटी प्रशासन ने कोचिंग संस्थान खोलने का भी फैसला किया. हालांकि, एलिजिबल छात्रों और कर्मचारियों दोनों के लिए टीके की एक खुराक अनिवार्य होगी. इस संबंध में प्रशासन ने कहा है कि “कोचिंग संस्थानों को इस शर्त के साथ 19 जुलाई से फिजिकल रूप से कार्य करने की अनुमति दी जाएगी कि सभी पात्र छात्रों और कर्मचारियों को टीके की कम से कम एक खुराक दी जाए और संस्थानों में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए.” इस शर्त पर कोचिंग संस्थान केवल 18 वर्ष से अधिक आयु के छात्रों के लिए खुल सकेंगे, जो अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि 18 से अधिक लोगों को टीका लगाया जा रहा है.

कॉलेज अगस्त में खोले जा सकते हैं

यूटी प्रशासन ने कॉलेजों को खोलने के लिए कोई तारीख तय नहीं की है. कहा जा रहा है कि छात्रों और शिक्षकों को वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिलने के बाद ही कॉलेज खोलने पर विचार किया जाएगा. उम्मीद है कि अगस्त से कॉलेज खोले जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें

MPBSE 10th Result 2021: मध्य प्रदेश बोर्ड आज शाम 4 बजे जारी करेगा MPBSE 10वीं का रिजल्ट, यहां करें चेक

NEET UG 2021: नीट 2021 के रजिस्ट्रेशन के लिए किन-किन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत, यहां देखें लिस्ट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *