जम्मू-कश्मीर में सभी स्कूल और कॉलेज 31 मई तक बंद, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लिया गया फैसला

0
7


बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में अब सभी शैक्षणिक संस्थानों को 31 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है. नए प्रतिबंधों के तहत राज्य में सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, टेक्निकल या स्किल डेवलेपमेंट इंस्टीट्यूट बंद रहेंगे. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रामण्यम जो राज्य कार्यकारी समिति के चेयरमैन भी हैं उनके द्वारा रविवार को इस संबंध में आदेश जारी किया गया था. 

आदेश के मुताबिक “सभी स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, टेक्निकल या स्किल डेवलेपमेंट इंस्टीट्यूट को जम्मू और कश्मीर में 31 मई तक बंद रखा जाएगा”.

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बैठक में की थी चर्चा

बता दें कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राज्य में कोविड ​​-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई एक बैठक में राज्य में शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने पर चर्चा की थी. दरअसल विभिन्न स्कूल के शिक्षकों और छात्रों का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था जिसके बाद सरकार ने शिक्षण संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया था.

पहले 15 मई 2021 तक किए गए थे शिक्षण संस्थान बंद

इससे पहले आपदा प्रबंधन कानून 2005 की धारा 24 के तहत राज्य कार्यकारी समिति द्वारा अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए सभी स्कूल-कॉलेजों को 15 मई 2021 तक शटडाउन रखने का आदेश जारी किया गया था. लेकिन कोरोना संक्रमण की बेकाबू होती रफ्तार को देखते हुए अब इस आदेश को बदल कर 31 मई तक के लिए जम्मू कश्मीर में सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है.

JKBOSE ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द की

इससे पहले जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. वहीं कॉलेजों को पहले ऑनलाइन कक्षाएं लेने कीअनुमति दी गई थी.

ये भी पढ़ें

TS PGECET 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ाई गई, अब 7 मई तक कर सकते हैं अप्लाई  

CAI CA Exam 2021: फाइनल और इंटरमिडिएट एग्जाम के लिए 4 मई से फिर खोली जाएगी एप्लीकेशन विंडो

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here