टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे का ऐलान, Virat Kohli की गैरमौजूदगी में ये खिलाड़ी बनेगा कप्तान


नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया इसी महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ World Test Championship का फाइनल खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी. दूसरी ओर बीसीसीआई (BCCI) एक अलग टीम बनाकर श्रीलंका के दौरे पर भेजने वाले है. 

श्रीलंका दौरा इस तारीख से शुरू

भारतीय टीम श्रीलंका (Sri Lanka) में 13 से 25 जुलाई के बीच तीन एक वनडे अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी. प्रसारणकर्ता सोनी ने सोमवार को यह घोषणा की. भारतीय चयनकर्ताओं के सीमित ओवरों की सीरीज के इस दौरे के लिए टीम में कई उदीयमान खिलाड़ियों को जगह देने की उम्मीद हैं. जबकि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को इस टीम का कप्तान बनाया जाएगा. 

ये है दौरे का कार्यक्रम

सोनी स्पोर्ट्स ने सोशल मीडिया पर कार्यक्रम की घोषणा की. चैनल ने कार्यक्रम के साथ ट्वीट किया, ‘भारत की लहरें श्रीलंका के तट से टकराएंगी.’ वनडे मुकाबले 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले 21, 23 और 25 जुलाई को होंगे. मैचों के स्थल की घोषणा भी नहीं की गई है.

 

विराट कोहली की टीम इंग्लैंड में

ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब भारत की दो टीमें एक ही समय दो अलग देशों में खेल रही हों. विराट कोहली की अगुआई वाली टेस्ट टीम इसी दौरान इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी कर रही होगी. टेस्ट टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथेम्पटन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए पहले ही ब्रिटेन पहुंच चुकी है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज चार अगस्त से शुरू होगी.





Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *