ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है #Cancell12thboardexams2021, क्या रद्द होगी CBSE 12वीं की परीक्षा?

0
5


कोरोना संक्रमण की भयानक रफ्तार को देखते हुए CBSE  कक्षा12वींके स्टूडेंट्स भी बोर्ड परीक्षा 2021 को लेकर चिंतित हैं. बोर्ड ने कक्षा 10 वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है और स्टूडेंट्स को 11वीं कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया है. वहीं सीबीएसई 12वीं की परीक्षा की नई तारीखें बोर्ड द्वारा अभी तय नहीं की गई हैं.

12वीं के स्टूडेंट्स ट्वीटर पर कर रहे परीक्षा रद्द करने की मांग

वहीं 12वीं के स्टूडेंट्स भी अब परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं. ट्विटर पर एक ट्रेंड #Cancell12thboardexams2021 फॉलो किया जा रहा है.  अब तक, कक्षा 12 की आगामी बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर ने की मांग को लेकर लगभग 1 मिलियन ट्वीट किए गए हैं.



1 जून के बाद 12वीं की परीक्षा की नई तारीख तय की जाएंगी

सीबीएसई ने नोटफाई किया है कि 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 को अब तक स्थगित किया दिया गया है. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल के सुझाव के मुताबिक सीबीएसई द्वारा कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए रिवाइज्ड डेट शीट पर कोई फैसला 1 जून 2021 को देश में कोविड -19 की स्थिति की गहन समीक्षा के बाद लिया जाएगा. बता दें कि सीबीएसी की 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स को परीक्षा के शुरू होने से पहले 15 दिन का नोटिस मिलेगा.

क्या सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षा करेगा रद्द?

12वीं की स्टूडेंट्स की परीक्षा को रद्द किए जाने की मांग को देखते हुए अब सवाल ये उठता है कि क्या क्या सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर देगा? अगर हम पिछले साल के ट्रेंड पर जाते हैं, तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर सकता है. पिछले साल, सीबीएसई ने बचे हुए पेपरों के लिए कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी.

गौरतलब है कि संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीबीएसई ने पहले ही 10वीं की परीक्षा स्थगित कर दी है. जबकि कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा की डेटशीट 1 जून के बाद तय की जाएगी. वैसे भी भारत में कोविड -19 स्थिति को देखते हुए, उम्मीद है कि सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर देगा. दरअसल  परीक्षा स्थगित करने से प्रवेश प्रक्रिया में और देरी होगी. हालांकि, अभी तक कुछ भी तय नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें

TS PGECET 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ाई गई, अब 7 मई तक कर सकते हैं अप्लाई  

CAI CA Exam 2021: फाइनल और इंटरमिडिएट एग्जाम के लिए 4 मई से फिर खोली जाएगी एप्लीकेशन विंडो

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here