दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडिमिशन प्रक्रिया कब होगी शुरू, जानें यहां


दिल्ली यूनिवर्सिटी में यूजी कोर्सेस के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार लाखों छात्र कर रहे हैं. हालांकि अभी तक डीयू ने यूजी एडमिशन की तारीख की घोषणा नहीं की है. वहीं एडमिशन चेयरपर्सन राजीव गुप्ता ने कहा है कि दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की एडमिशन कमेटी इस सप्ताह बैठक करेगी और फाइनली अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन पर फैसला ले लेगी.

डीयू ने पहले 15 जुलाई से रजिस्ट्रेशन शुरू करने की बात कही थी

डीयू ने इससे पहले कहा था कि वह 15 जुलाई से टेंटेटिवली रूप से रजिस्ट्रेशन शुरू करेगा लेकिन इसे बाद में जुलाई एंड तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. वहीं इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक एडमिशन चेयरपर्सन राजीव गुप्ता ने कहा है विश्वविद्यालय जुलाई के अंत तक रजिस्ट्रेशन शुरू करना चाहता है लेकिन कई अन्य कारणों से ऐसा करना मुश्किल हो रहा है.

उन्होंने कहा कि, “ हम जुलाई के अंतिम सप्ताह से पंजीकरण शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जब तक हमें NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) से तारीखें नहीं मिलतीं, तब तक यह थोड़ा मुश्किल होगा. हालांकि NTA ने अब NEET की तारीखों की घोषणा कर दी है इसलिए उम्मीद है कि हमें जल्द ही DUET (DU एंट्रेंस टेस्ट) की तारीखों का भी पता चल जाएगा. ” गौरतलब है कि एनटीए डीयू में कुछ यूजी और पीजी कोर्सेस के प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है.

डीयू की एडमिशन कमेटी की बैठक में लिया जाएगा अंतिम फैसला

गुप्ता ने कहा कि डीयू की एडमिशन कमेटी इस सप्ताह बैठक करेगी जो रजिस्ट्रेशन की शुरुआत पर “क्लियरिटी” देगी. उन्हें कहा कि,”हमारी बैठक 15 जुलाई के लिए निर्धारित है, लेकिन ये स्थगित भी की जा सकती है.”

डीयू ने पहले इस संभावना के साथ यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए टेंटेटिव डेट्स की घोषणा की थी कि अन्य स्कूल बोर्ड तब तक अपने परिणाम घोषित कर देंगे.

ये भी पढ़ें

MPBSE 10th Result 2021: मध्य प्रदेश बोर्ड आज जारी करेगा MPBSE 10वीं का रिजल्ट, यहां करें चेक

NEET 2021 Registration: NEET 2021 आवेदन फॉर्म जारी, जानें कैसे पूरा करें 2 स्टेप रजिस्ट्रेशन प्रोसेस

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *