बस 1 चम्मच प्याज का रस पुरुषों के लिए है ‘वरदान’, इस समय करें सेवन, फायदे चौंका देंगे!


benefits of onion juice: आज हम आपके लिए लेकर आए हैं प्याज के रस (onion juice) के फायदे. प्याज स्वाद के साथ-साथ सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद लाभकारी गुण आपके शरीर की कई बीमारियों से रक्षा करते हैं. प्याज का इस्तेमाल यौन क्षमता (sexual ability) को बढ़ाने के लिए भी किया जाता है.

हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो प्याज का इस्मतेमाल करने से पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन (testosterone hormone) का लेवल बेहतर हो सकता है. पुरुषों की प्रजनन क्षमता के लिए इस हार्मोन का संतुलित होना जरूरी होता है. 

पुरुषों का सेक्शुअल स्टैमिना (sexual stamina) बढ़ाता है प्याज

देश के जाने-माने आयुर्वेदिक विशेषज्ञ और कई किताबों के लेखक डॉ. अबरार मुल्तानी के मुताबिक, प्याज के रस का सेवन पुरुषों के जननांग (men’s genitals) को मजबूती देता है और कामेच्छा को बढ़ाता है. इसके सेवन से पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन का स्तर बढ़ता है और सेक्शुअल स्टैमिना बेहतर होता है. प्याज में भारी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है. एंटीऑक्‍सीडेंट नेचुरल तरीके से स्पर्म काउंट (sperm count) को बढ़ाने में मदद करता है. जिन पुरुषों को स्पर्म काउंट से संबंधित समस्या है, उन्हें प्याज के रस का सेवन करना चाहिए. 

इस समय करें सेवन
डॉ. अबरार मुल्तानी के मुताबिक, शादीशुदा पुरुषों के लिए प्याज काफी फायदेमंद होता है. यौन स्वास्थ्य में बेहतर नतीजे प्राप्त करने के लिए पुरुष रोजाना रात को सोने से पहले एक चम्मच प्याज के रस का सेवन (Onion juice) कर सकते हैं. 

प्याज के रस के अन्य फायदे (Other benefits of onion juice)

  1. प्याज में भरपूर मात्रा में विटामिन सी भी पाया जाता है. जो कि गर्भवती महिलाओं की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का काम करता है. 
  2. कच्चा प्याज एनीमिया के रोगियों के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसके सेवन से आपके शरीर में खून का तेजी से संचार होता है. एनीमिया के रोगियों को प्रतिदिन खाने के साथ एक प्याज का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए
  3. प्याज का रस आखों के लिए काफी लाभकारी होता है. इसके सेवन से आंखों की रोशनी तेज होती है. इसके सेवन से आपकी बॉडी में ग्लूटाथिओन का निर्माण होता है. ग्लूटाथिओन एक प्रकार का प्रोटिन होता है.

ये भी पढ़ें; Dates Soaked In Milk: दूध में खजूर को मिलाकर इस वक्त सेवन करें पुरुष, दोगुनी हो जाएगी ताकत, जानें जरबदस्त लाभ





Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *