बिहार लोक सेवा आयोग ने AE परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी किया, यहां करें चेक


बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर असिस्टेंट इंजीनियर, सिविल प्रतियोगी परीक्षा (विज्ञापन संख्या 02/2017) का फाइनल रिजल्ट और आंसर-की जारी कर दी है. अंतिम परिणाम में कुल 1240 उम्मीदवारों ने क्वालिफाई किया है, जिनमें से 702 जनरल कैटेगिरी के उम्मीदवार, 147 एससी,  एसटी के 4 और 230 ओबीसी उम्मीदवार हैं.

3107 उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा क्लियर की थी

बीपीएससी ने मुख्य (लिखित) परीक्षा क्लियर करने वाले कुल 3107 उम्मीदवारों का इंटरव्यू कंडक्ट किया था. इन 3107 अभ्यर्थियों में से 97 कैंडिडेट्स इंटरव्यू में अनुपस्थित रहे.कुल 10 उम्मीदवारों को साक्षात्कार में प्रवेश नहीं दिया गया है क्योंकि उनके पास विज्ञापन की लास्ट डेट तक वांछित एजुकेशनल क्वालिफिकेशन बी.टेक या बी.ई  नहीं थी और इसलिए उनकी उम्मीदवारी आयोग द्वारा रद्द कर दी गई थी.

इस आधार पर तैयार की गई है मेरिट लिस्ट तैयार

शेष 2952 अभ्यर्थियों के मुख्य लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में मिले मार्क्स के योग के आधार पर कंबाइन मेरिट लिस्ट तैयार की गई है. संयुक्त मेरिट सूची में दो या दो से अधिक उम्मीदवारों के समान अंक होने की स्थिति में, मुख्य लिखित परीक्षा में अधिक अंक हासिल करने वाले उम्मीदवार और यदि मुख्य लिखित परीक्षा में अंक समान हैं, तो उम्मीदवार जो तिथि के अनुसार बड़ा है को मेरिट सूची में उच्च स्थान दिया गया है.

BPSC AE फाइनल रिजल्ट 2021 कैसे डाउनलोड करें?

BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं

‘फाइनल रिजल्ट: असिस्टेंट इंजीनियर, सिविल प्रतियोगी परीक्षा’ लिंक पर क्लिक करें.

इसके बाद BPSC AE परिणाम पीडीएफ फॉर्मेट में स्क्रीन पर आ जाएगा

चयनित उम्मीदवारों की डिटेल्स देखें.

अपना परिणम डाउनलोड कर भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लेकर रख लें.

ये भी पढ़ें

IAS Success Story: पहले प्रयास में मिली असफलता, दूसरी कोशिश में तपस्या परिहार ने सेल्फ स्टडी पर किया फोकस और पा ली सफलता

MP Board 10th Result: मध्य प्रदेश बोर्ड ने जारी किया 10वीं कक्षा का रिजल्ट, यहां कर सकते हैं चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *