बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी ने हजारों पदों पर निकाली भर्तियां, यहां देखें डिटेल


Bihar ANM Recruitment 2021: बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. विभाग ने एएनएम के 8000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन मांगे हैं. एएनएम का डिप्लोमा हासिल कर चुके पुरुष और महिला उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य हैं. एएनएम के इन 8853 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. चलिए बिहार की इस एएनएम भर्ती के बारे में विस्तार से जान लेते हैं. 

भर्ती की जरूरी तारीखें 
एएनएम की इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 1 जुलाई 2021 को शुरू हुई थी. ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 21 जुलाई 2021 है. 21 जुलाई तक ही सभी उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस भी सबमिट करनी होगी. 

जरूरी योग्यता 
एएनएम के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त एएनएम ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट से 2 वर्षीय एएनएम का डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों का बिहार नर्स काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना चाहिए. इन दोनों योग्यताओं को पूरा करने वाले कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. 

उम्र सीमा 
एएनएम के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र 37 साल होनी चाहिए. इसके अलावा जनरल और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी की महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. उम्र सीमा की कैलकुलेशन 1 जून 2021 से की जाएगी. 

हर महीने इतनी मिलेगी तनख्वाह
जो उम्मीदवार इन पदों के लिए सिलेक्ट होंगे, उनकी नियुक्ति संविदा के आधार पर की जाएगी. सभी उम्मीदवारों को प्रति महीने 11,500 रुपये का मानदेय दिया जाएगा. 

ऐसे करें आवेदन 
सबसे पहले उम्मीदवारों को बिहार स्टेट हेल्थ सोसायटी की वेबसाइट http://statehealthsocietybihar.org पर जाना होगा. वेबसाइट के होमपेज पर आपको एएनएम भर्ती का लिंक मिल जाएगा. इसमें आपको आवेदन फॉर्म का लिंक और उसमें अपलोड किए जाने वाले सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स की जानकारी मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः IGNOU TEE June 2021: UG-PG कोर्सेस के लिए इग्नू जून TEE परीक्षा 2021 का शेड्यूल जारी, यहां करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *