भारत के इस दिग्गज ने जताया अफसोस, कहा- ‘कभी-कभी लगता है कि Kuldeep Yadav के साथ नाइंसाफी हुई है’


नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team) के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने पिछले एक साल से टी-20 इंटरनेशल मुकाबला नहीं खेला है. अब वो भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच होने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए बेकरार हैं.

2020 में खेला आखिरी T20I

बाएं हाथ के चाइनामैन बॉलर (Chinaman Bowler) कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने टीम इंडिया की तरफ से आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच जनवरी 2020 में खेला था. इसके बाद उन्हें आईपीएल (IPL) की कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) टीम में भी ज्यादा मौके नहीं मिले.
 

यह भी पढ़ें- अगर विराट कोहली को समझते हैं घमंडी, तो ये वायरल वीडियो बदल कर रख देगा आपकी सोच
 

अगरकर ने जताया अफसोस

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की ऐसी हालत को देखकर टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने अफसोस जताया है. साथ ही वो इस बात के लिए भी फिक्रमंद हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भारत के स्पिन डिपार्टमेंट में कौन-कौन गेंदबाज होंगे. 

 

कुलदीप के साथ हुई नाइंसाफी?

अजीत अगरकर ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फेंस में कहा, ‘कभी-कभी मुझे लगता है उनके (कुलदीप) साथ नाइंसाफी हुई है, लेकिन उन्हें अपना कॉन्फिडेंस वापस लाना चाहिए और अच्छी गेंदबाजी शुरू करनी चाहिए. वो और चहल जानते हैं कि कई खिलाड़ी उनके पीछे कतार में हैं और आप कॉम्पिटीशन करेंगे हैं तो टीम का प्रदर्शन बेहतर होगा.’

 

कुलदीप-चहल एक साथ नहीं खेलते

अगरकर ने आगे कहा, ‘भारत के लिए स्पिन बॉलिंग चिंता का विषय है, खासकर तब जब चहल और कुलदीप ने एक साथ खेलना बंद कर दिया है. लेकिन राहुल चाहर (Rahul Chahar) और वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) जैसे गेंदबाज भी हैं और अगर ये लोग अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो विराट कोहली (Virat Kohli) के पास ज्यादा विकल्प होंगे.’

 

इंग्लैंड के खिलाफ पस्त हुए कुलदीप

कुलदीप यादव ने आखिरी बार अपना इंटरनेशनल मैच मार्च 2021 को खेला था. इंग्लैंड के खिलाफ उस वनडे सीरीज में उन्होंने काफी बुरा प्रदर्शन किया और बेहद महंगे साबित हुए. 2 मैचों में उन्होंने 19 ओवर फेंके और 152 रन लुटाए. बदकिस्तमी से इस दौरान कुलदीप को एक भी विकेट नहीं मिला.

युवाओं के पास सुनहरा मौका

अगरकर ने कहा, ‘टी-20 वर्ल्ड कप ज्यादा दूर नहीं है, ऐसे में इन खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका है कि वो उन प्लेयर्स पर दबाव बनाएं जो पहले से ही टीम में है. ऐसे परफॉरमेंस जरूर नोटिस किए जाएंगे.’  भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए 6 अनकैप्ड प्लेयर्स को चुना है. कुलदीप और दूसरे खिलाड़ियों के लिए ये सुनहारा मौका साबित हो सकता है.

 





Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *