भारत सहित इन विकसित देशों में भी फैल रहा कोरोना संक्रमण, आर्थिक स्थिति पर पड़ रहा दबाव

0
2


दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. हर दिन कोरोना के लाखों मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में कई विकसित देशों पर इसका भारी असर देखने को मिला है. यहां तक कि कई देश मदद की भी अपील कर रहे हैं. कोरोना महामारी की वजह से कई देशों की आर्थिक स्थिति पर खासा दबाव देखने को मिला है.

भारत की सीमा से लगे देशों में भी पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिला है. ऐसे में उनकी आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर पड़ा है. नेपाल में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अस्पतालों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है. वहीं, थाईलैंड में भी स्वास्थ्य सुविधाएं पूरी तरह दवाब में हैं, जहां कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर कई देश भारी दबाव महसूस कर रहे हैं. ऐसे में वह अन्य देशों से मदद मांगते नजर आ रहे हैं.

कोरोना महामारी से जूझ रहे कई देश 

भारत, अमेरिका ब्राजील सहित कई देश इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं. ऐसी स्थिति में सभी एक दूसरे की मदद करते नजर आ रहे हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि यदि समय रहते स्थिति पर काबू नहीं पाया गया तो और लाखों लोगों की जान जा सकती है. बता दें कि 1 मई को भारत में रिकॉर्ड 4,01,993 मामले दर्ज किए गए थे. ऐसे में अमेरिका, ब्रिटेन सहित कई देशों से मदद पहुंचाई जा रही है. वहीं, नेपाल, थाईलैंड जैसे देश अब भी कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाने की पूरी कोशिश जुटे हैं. वे अब भी मदद की गुहार लगा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-

देश में अबतक 2 करोड़ लोग हुए कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में आए 3.57 लाख नए केस

Schools Online Classes: ऑनलाइन क्लास में स्कूल कमा रहे हैं मुनाफा, फीस में करें कटौती: सुप्रीम कोर्ट का आदेश 



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here