मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने स्टेट सर्विस प्री-परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी


MPPSC Admit Card 2021: मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) ने स्टेट सर्विस 2021 की प्री-परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. यह परीक्षा आगामी 25 जुलाई को विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा पहले 11 अप्रैल को होनी थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसे पोस्टपोन करने का फैसला लिया गया था. अब कमीशन ने नई तारीखों का ऐलान कर एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.  जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे एमपीपीएससी की वेबसाइट https://mppsc.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड
1. सबसे पहले उम्मीदवारों को एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट https://mppsc.nic.in पर जाना होगा. 
2. होमपेज पर आपको ‘Admit Card- State Sevice Preliminary Exam 2021’ लिंक दिखेगा, जिस पर क्लिक करें. 
3. यहां आपके सामने डिटेल भरने का विकल्प आएगा. आप अपनी डिटेल फिल करने के बाद Submit कर क्लिक कर दें. 
4.  अब आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड आ जाएगा, जिसे आप डाउनलोड कर लें. साथ ही इसका एक प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रख लें.

एडमिट कार्ड पर दिए गए दिशानिर्देशों को जरूर पढ़ें
उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद आप उस पर दिए दिशानिर्देशों को अच्छी तरह पढ़ लें. कोरोना महामारी के कारण परीक्षा के दौरान सख्त नियमों का पालन करना होगा. अगर आपने वैक्सीन लगवा ली है, तो आप उसका सर्टिफिकेट भी अपने साथ ले जाएं, ताकि जरूरत पड़ने पर आप उसे दिखा सकें. उसमें दिए गए नियमों का आपको सख्ती से पालन करना होगा. 

ये बातें रखें ध्यान
आप परीक्षा केंद्र पर पहुंचने से पहले अपना एडमिट कार्ड, आधार कार्ड, फोटो और जरूरी दस्तावेज बैग में जरूर रख लें. अगर आप इन जरूरी दस्तावेजों को साथ नहीं ले जाएंगे, तो आपको परीक्षा केंद्र पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. केंद्र पर मास्क लगाकर पहुंचें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. आप परीक्षा से संबंधित नियमों के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए एमपीपीएससी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं या वेबसाइट पर दिए गए हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर अपने सवाल पूछ सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः SBI Apprentice Recruitment 2021: ग्रेजुएट युवाओं के पास एसबीआई में अपरेंटिस का बढ़िया मौका, हर महीना 15000 रुपये मिलेगा स्टाइपेंड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *