यूपी पुलिस ने एएसआई और एसआई के 1329 पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ाई, ऐसे करें अप्लाई


UP Police SI ASI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर (कॉन्फिडेंशियल), एएसआई (क्लर्क) और एएसआई (अकाउंट) के 1329 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ाकर 22 जुलाई 2021 करने का फैसला लिया है. पहले इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 15 जुलाई निर्धारित की गई थी. पुलिस भर्ती बोर्ड ने नया नोटिस जारी कर कहा है कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए इस भर्ती की परीक्षा की आवेदन की तारीख को 7 दिनों के लिए बढ़ाया गया है.  

आवेदन से जुड़ी नई तारीखें 
पुलिस भर्ती बोर्ड के नए नोटिस के मुताबिक अब इच्छुक उम्मीदवार 22 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा एप्लीकेशन फीस भरकर उन्हें 22 जुलाई 2021 तक आवेदन फॉर्म सबमिट करना होगा. 

जानें भर्तियों का विवरण
पिछले दिनों भर्ती बोर्ड ने जो नोटिफिकेशन जारी किया था उसके मुताबिक सब इंस्पेक्टर (कॉन्फिडेंशियल) के 327, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (क्लर्क) के 644 और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (अकाउंट) के 358 पदों के लिए भर्ती आयोजित की जा रही है. 

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार ग्रेजुएट और कंप्यूटर का O लेवल एग्जाम पास होने चाहिए. एएसआई के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर डिग्री होनी चाहिए. एएसआई अकाउंट के पदों के लिए आवेदन करने वालों के पास कॉमर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. आवेदकों की आयु 21 से 28 वर्ष होनी चाहिए.  

जान लें आवेदन का तरीका 
आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को सबसे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको एसआई और एएसआई भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. इस देखने के बाद आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. आप http://uppbpb.gov.in/ASI_SI_2021/VIG1_14072021.pdf लिंक पर जाकर भर्ती बोर्ड का नया नोटिस देख सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः UPPCS Success Story: बचपन से पढ़ाई में कमजोर रहे, फिर 5 साल कड़ी मेहनत कर राजेश वर्मा बने एसडीएम, जानें सफलता का राज

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *