यूपी में लेक्चरर के 124 पदों पर आवेदन का आखिरी मौका, जल्द भरें एप्लीकेशन फॉर्म


UPPSC Lecturer Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने पिछले दिनों गवर्नमेंट आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज के लिए लेक्चरर के 124 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी. लेक्चरर के इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 15 जुलाई 2021 है. अगर आपने फिजिक्स केमिस्ट्री, बायोलॉजी या मैथ में मास्टर डिग्री हासिल कर ली है, तो आपके पास लेक्चरर बनने का या बढ़िया मौका है. आप यूपीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर लेक्चरर के इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

किस विषय के कितने पद?
लेक्चरर फिजिक्स के 30, लेक्चरर केमिस्ट्री के 26, लेक्चरर बायोलॉजी के 33 और लेक्चरर मैथ के 35 पदों के लिए भर्ती होनी है. 

भर्ती की जरूरी तारीखें 
यूपीपीएससी के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 18 जून 2021 को शुरू हुई थी. एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 15 जुलाई 2021 है. इसके अलावा आपको 15 जुलाई 2021 तक की एप्लीकेशन फीस भी जमा करनी होगी. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
लेक्चरर के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है. योग्यता के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप यूपीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. इसके अलावा आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के आवेदकों के लिए एप्लीकेशन फीस 125 रुपये है. एससी-एसटी के लिए 65 रुपये और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है. 

जान लें आवेदन की प्रक्रिया
लेक्चरर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर जाना होगा. यहां आपको गवर्नमेंट आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज की भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. इसमें दिए गए दिशा-निर्देशों को फॉलो करके आप एप्लीकेशन फॉर्म की प्रोसेस पूरी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः BSSC Urdu Anuvadak Result 2021: बीएसएससी उर्दू अनुवादक प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम 2021 जारी, यहां करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *