रोज इस वक्त पीना शुरू करें इस फल का 1 गिलास जूस, मिलेंगे यह जबरदस्त फायदे, चेहरे की चमक आएगी वापस


Benefits of grape juice :  आज हम आपके लिए लेकर आए हैं अंगूर जूस के फायदे 
Benefits of grape juice. जी हां अंगूर सेहत के लिए बेहद लाभकारी है. कोरोना काल में इसका जूस पीने से आप इम्युनिटी (immunity) बढ़ा सकते हैं. इसके अलावा अंगूर का जूस (grape juice) हाई ब्लड प्रेशर और दिल के मरीजों के लिए भी लाभकारी है. इस खबर में हम आपके लिए अंगूर जूस पीने का सही समय और इससे मिलने वाले लाभ के बारे में बता रहे हैं.

किस समय पीना चाहिए अंगूर जूस (The right way to drink grape juice)
डाइट एक्सपर्ट डॉक्टर रंजना सिंह के अनुसार, अंगूर कई स्वास्थ्य लाभों के लिए जाना जाता है. अंगूर में कई पोषक तत्व होते हैं. ये विटामिन और मिनरल से भरपूर होता है. बहुत से लोग नाश्ते में फलों का जूस पीना पसंद करते हैं. आप शाम के समय भी फलों के जूस का सेवन कर सकते हैं. ये एक हेल्दी विकल्प है.

अंगूर में पाए जाने वाले तत्व (elements found in grapes)
डाइट एक्सपर्ट डॉक्टर रंजना सिंह के अनुसार अंगूर का जूस न केवल आपको हाइड्रेटेड रखता है. बल्कि कई स्वास्थ्य समस्याओं से लड़ने में भी मदद करता है. इसमें विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन बी के साथ-साथ पोटेशियम और कैल्शियम प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं. फ्लेवोनॉयड्स अंगूर में पाए जाने वाला सबसे शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट तत्व है, जो शरीर के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है.

अंगूर जूस के फायदे (benefits of grape juice)

त्वचा के लिए लाभकारी (skin benefits grapes)
अंगूर के जूस का सेवन आप डिटॉक्स ड्रिंक के रूप में कर सकते हैं. ये त्वचा संबंधित कई समस्याओं से लड़ने में मदद कर सकता है. चेहरे और शरीर की सूजन को कम कर सकता है. ये आपकी त्वचा पर एक एंटी एजिंग प्रभाव छोड़ता है.

इम्युनिटी बढ़ाता है (Grapes boosts immunity)
अंगूर के जूस में  एंटी- ऑक्सीडेंट, एंटी-वायरल और एंटी-बैक्टीरियल गुण भी होते हैं. ये सामान्य सर्दी, खांसी, फ्लू और बुखार को दूर करने में मदद करता है. ये आपकी इम्युनिटी को भी मजबूत करता है. स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम को रोकने में मदद कर सकता है.

हाई ब्लड प्रेशर के लिए लाभकारी
अंगूर का जूस (grape juice) पीने से आप हाई ब्लड प्रेशर को नियंत्रित कर सकते हैं. अंगूर फाइबर से भी भरपूर होते हैं. इसमें  पोटैशियम होता है, जो ये हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने का काम करता है. 

हृदय के लिए लाभकारी है
अंगूर के जूस  (grape juice) में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स आपको हृदय की बीमारियों से बचाने में मदद कर सकते हैं. अंगूर का रस आपके कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कंट्रोल करता है.

अस्थमा के मरीजों के लिए फायदेमंद
अंगूर जूस (grape juice) का सेवन अस्थमा के रोगियों के लिए ये फायदेमंद है. इसके सेवन से दमा या अस्थमा जैसी समस्याओं की संभावना को कम करता है. ये आपके फेफड़ों में पानी की कमी को पूरा करता है.

WATCH LIVE TV





Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *