BIEAP ने AP इंटरमीडिएट फर्स्ट और सेकेंड ईयर एग्जामिनेशन के हॉल टिकट किए जारी, जानें पूरी डिटेल्स

0
7


बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, आंध्र प्रदेश (BIEAP) ने गुरुवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एपी इंटर फर्स्ट और सेकेंड ईयर के एग्जामिनेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया. वे उम्मीदवार जिन्हें परीक्षा के लिए उपस्थित होना है, वे आधिकारिक वेबसाइट https://bie.ap.gov.in/पर कैंडिडेट लॉगिन के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.
बता दें कि AP BIE इंटर फर्स्ट और सेकेंड ईयर की परीक्षाएं 5 मई, 2021 से शुरू होनी हैं. प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के स्टूडेंट्स को मिलाकर लगभग 10.66 लाख विद्यार्थी इस वर्ष परीक्षा में शामिल होंगे.

निरीक्षकों को पीपीई किट दी जाएगी
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए एपी सरकार, एग्जाम के दौरान ड्यूटी करने वाले निरीक्षकों को पर्सनल प्रोटेक्टिव किट (पीपीई) किट प्भी देगी. वहीं जो स्टूडेंट्स कोविड-19 पॉजिटिव होंगे उनके लिए स्पेशल रूम बनाए जा रहे हैं. बता दें कि टेस्ट सेंटर्स के एंट्रेंस पर प्रत्येक उम्मीदवार और निरीक्षकों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी.

स्टूडेंट्स के पास एडमिट कार्ड होना अनिवार्य
बता दें कि परीक्षा में उपस्थित होने के लिए सभी छात्रों के लिए एडमिट कार्ड अनिवार्य है. बिना एडमिट कार्ड के किसी को भी परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. वहीं शिक्षा मंत्री डॉ.आदिमलापु सुरेश ने कहा है कि देश के किसी भी राज्य ने इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को स्थगित नहीं किया है. उन्होंने कहा कि सरकार ने राज्य भर में इंटरमीडिएट की परीक्षाएं आयोजित करने के लिए 1451 केंद्र बनाए हैं.

परीक्षा हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा ख्याल
गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए, मंत्री ने कहा कि उन्होंने पिछले साल के परीक्षा केंद्रों की तुलना में 41 अधिक केंद्र स्थापित किए हैं. उन्होंने ये भी कहा कि “हम परीक्षा हॉल में स्वच्छता और सामाजिक दूरी सहित सभी सावधानी बरत रहे हैं. स्टूडेंट्स और एग्जामिनर्स को मास्क के साथ परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है. ” उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स गुरुवार शाम से हॉल टिकट डाउनलोड करना शुरू कर सकते हैं. परीक्षा तय शेड्यूल 5 मई से शुरू होगी.
 
एपी इंटर हॉल टिकट 2021 कैसे डाउनलोड करें
1-आधिकारिक वेबसाइट https://bie.ap.gov.in/पर जाएं.
2-‘IPE मार्च -2021 हॉल टिकट डाउनलोड’ पर क्लिक करें.
3-एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें.
4-अब, अपने क्रेडेंशियल के साथ लॉगिन करें।
5-हॉल टिकट डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट ले लें.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद, सभी डिटेल्स को ध्यान से पढ़ें और सुनिश्चित करें कि इसमें कोई गलती नहीं है. एडमिट कार्ड में परीक्षा के दिन के निर्देश भी होंगे. 

ये भी पढ़ें

PGCIL Recruitment 2021: पावर ग्रिड कॉरपोरेशन में फील्ड इंजीनियर और सुपरवाइजर के पदों पर निकली भर्तियां, इंटरव्यू के जरिए होगा सिलेक्शन

TJEE 2021: त्रिपुरा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की आज है लास्ट डेट, ऐसे करें आवेदन

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here