BPSC AAO Recruitment 2021: ग्रेजुएट युवाओं के लिए असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर बनने का मौका, 138 पदों पर निकली भर्तियां

0
5


BPSC AAO Recruitment 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की तरफ से ग्रेजुएट युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कमीशन ने असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर (AAO) के 138 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. योग्य उम्मीदवार 15 मई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर भर्ती में शामिल हो सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन कमीशन द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

महत्वपूर्ण तारीखें 
नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 मई 2021 है. इसके अलावा आवेदन फॉर्म में कोई गलती होने पर उसे 24 मई 2021 तक एडिट किया जा सकता है. अभी तक परीक्षा की तारीख निर्धारित नहीं की गई है.

जरूरी योग्यता 
किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कॉमर्स, इकोनॉमिक्स स्टैटिसटिक्स, मैथमेटिक्स में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक संबंधित ट्रेड में एमबीए की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार भी आवेदन के योग्य हैं.

आयु सीमा व आवेदन शुल्क
इन पदों पर 18 से 37 साल तक के पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. महिला उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा 18 से 40 वर्ष है. इसके अलावा जनरल, बीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है. एससी व एसटी के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये और बिहार की मूल निवासी महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये है. 

आवेदन करने का तरीका 
बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर आप आवेेदन फॉर्म भर सकते हैं. यहां आपको नोटिफिकेशन और भर्तियों से संबंधित जानकारी मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ें

FSSAI Recruitment 2021: फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी में नौकरी पाने का बढ़िया मौका, इस लिंक से करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here