DDA स्टेनोग्राफर ग्रेड D का फाइनल रिजल्ट जारी, यहां करें चेक


दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर स्टेनोग्राफर ग्रेड-डी (पोस्ट कोड-10) के पद पर भर्ती के लिए फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. जिन कैंडिडेट्स ने परीक्षा दी थी वे अपना परिणाम डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट https://dda.org.in/ पर जाकर चेक कर सकते हैं.

अपाइंटमेंट लेटर स्पीड पोस्ट के जरिए भेजा जाएगा
रिजल्ट के साथ जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि, “उपर्युक्त उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र स्पीड पोस्ट द्वारा रिकॉर्ड पर उपलब्ध पते पर भेजे जा रहे हैं. यदि पते आदि में कोई परिवर्तन होता है, तो उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उप निदेशक (पी) -IV, बी ब्लॉक, भूतल, विकास सदन, आईएनए, नई दिल्ली को परिणाम के प्रकाशन की तारीख से 7 दिनों के भीतर किसी प्रकार के परिवर्तन की सूचना दें.”

दो चरणों में आयोजित की गई थी परीक्षा

दिल्ली विकास प्राधिकरण ने स्टेनोग्राफर ग्रेड डी के लिए दो चरणों में परीक्षाएं आयोजित की थी. इसके लिए पहले चरण में ऑनलाइन परीक्षा कंडक्ट की गई थी और उसके बाद एक स्किल टेस्ट हुआ था. केवल लिखित परीक्षा में क्वालिफाइंग मार्क्स वाले उम्मीदवार ही स्किल टेस्ट के लिए उपस्थित हो सकते हैं.परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस, इंग्लिश लैंग्वेज शामिल थे. वहीं स्किल टेस्ट  के अंडर उम्मीदवारों को अंग्रेजी या हिंदी में दस मिनट के लिए 80 शब्द प्रति मिनट पर एक डिक्टेशन दी गई थी.

स्टेनोग्राफर ग्रेड-डी पदों के लिए फाइनल सिलेक्शन लिस्ट की जांच कैसे करें
DDA की आधिकारिक वेबसाइट https://dda.org.in/  पर जाएं.
‘जॉब्स’ वाले टैब पर क्लिक करें
डीडीए भर्ती 2020 पर क्लिक करें और इसके बाद डायरेक्ट रिक्रूटमेंट 2020 – स्टेनोग्राफर ग्रेड-डी के पद के लिए मेरिट वाइज अंतिम चयन सूची पर क्लिक करें.
आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
अपना परिणाम चेक करें  और भविष्य के संदर्भ के लिए हार्ड कॉपी लेकर रख लें.
 ये भी पढ़ें

CBSE 12th Result 2021: बोर्ड ने 11वीं-12वीं कक्षा के मार्क्स मॉडरेशन के लिए खोला पोर्टल, इस महीने आएगा रिजल्ट

UP Board 10th Result 2021 : UPMSP ने 10वीं का रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव किया, ये हैं डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *