DU OBE Exam 2021:ओपन बुक एग्जाम के दौरान कुछ छात्र ले रहे थे रहे टेलीग्राम ग्रुप से मदद, DU ने उठाया ये कदम


दिल्ली यूनिवर्सिटी ने मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम को लिखा है कि वह ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम के दौरान यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स की कथित तौर पर मदद करने के लिए गठित एक समूह को बंद कर दे. बता दें कि सोमवार से डीयू में अंतिम सेमेस्टर की ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा शुरू हो गई है.

अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट के 35,000 स्टूडेंट्स ने पहले दिन परीक्षा दी. कोरोना संक्रमण महामारी के कारण एग्जाम ओबीई मोड में आयोजित की जा रही है.

छात्रों को ग्रुप को सब्सक्राइब न करने की दी गई सलाह

यूनिवर्सिटी ने विद्यार्थियो को भेजे ईमेल में कहा है कि, “एग्जामिनेशन ब्रांच के संज्ञान में आया है कि परीक्षा के लिए मदद लेने के लिए एक व्हाट्सएप/टेलीग्राम ग्रुप बनाया गया है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे ऐसे किसी भी समूह को सब्सक्राइब न करें. हमनें उन छात्रों की पहचान कर ली है और ऐसे मामलों में विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.”

डीयू को एक अज्ञात ईमेल के जरिए ग्रुप के बारे में मिली थी जानकारी

डीन (परीक्षा) डी एस रावत ने कहा कि यूनिवर्सिटी को समूह के संबंध में एक अज्ञात स्रोत से ईमेल प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा कि, “ हमने 112-113 छात्रों की पहचान की है जो इस ग्रुप का हिस्सा थे. हमने ग्रुप की डिटेल ली है और इस तरह के ग्रुप को बंद करने को लेकर टेलीग्राम को भी लिखा है.”उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की अनुचित साधन समिति मामले को देख रही है. यह पता लगाया जाएगा कि क्या समूह के सदस्य वास्तव में डीयू के छात्र हैं.

बता दे कि पिछले साल पहली बार कोविज ​​​​-19 स्थिति के कारण विश्वविद्यालय द्वारा ओबीई मोड में परीक्षा आयोजित की गई थी.

ये भी पढ़ें

Ladakh: स्थानीय नागरिकों को ही मिलेगी सरकारी विभागों में नौकरी, LG ने नए रिक्रूटमेंट रूल्स 2021 किए जारी

Assam Board Exam 2021: असम में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 1 से 15 अगस्त तक होंगी

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *