ICAI CA Exam 2021:CA फाउंडेशन, इंटर और फाइनल एग्जाम के लिए बदल सकते हैं सेंटर्स, Application विंडों खुली


इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने 9 जून यानी आज से आगामी सीए फाउंडेशन, इंटमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं के लिए एग्जाम सेंटर्स को बदलने के लिए एप्लिकेशन विंडो को फिर से खोल दिया है. जो छात्र अपने ICAI CA एग्जाम शहर सेंटर्स को बदलना चाहते हैं वे ICAI की वेबसाइट icaiexam.icai.org पर 11 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आधिकारिक बयान ये कहा गया है

इस संबंध में जारी एक आधिकारिक बयान में पहले कहा गया था कि ,मौजूदा कोविड 19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए और संबंधित छात्रों की चिंता और कठिनाइयों को कम करने के लिए चार्टर्ड एकाउंटेंट्स परीक्षाओं मई / जुलाई 2021 के लिए 9 जून से (सुबह 10 बजे) एग्जाम शहर में ऑनलाइन परिवर्तन विंडो 11 जून, 2021 तक फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है.”

“चार्टर्ड एकाउंटेंट्स फाउंडेशन, इंटरमीडिएट (IPC), इंटरमीडिएट,  फाइनल (पुरानी और नई स्कीम), और पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्स एग्जाम यानी इंश्योरेंस एंड रिस्क मानेजमेंट (IRM) और इंटरनेशनल टैक्सेशन असेसमेंट परीक्षा (INTT-AT) के जो उम्मीदवार परीक्षा शहर में बदलाव की मांग कर रहे हैं वे  icaiexam.icai.org पर उपलब्ध ऑनलाइन सुविधा से एग्जाम शहर परिवर्तन के लिए आवेदन कर सकते हैं.”

ICAI CA  फाउंडेशन परीक्षा 24 जुलाई से 30 जुलाई 2021 तक होगी

बता दें कि ICAI CA  फाउंडेशन परीक्षा 24 जुलाई से 30 जुलाई 2021 के बीच आयोजित होने वाली है.  इंटरमीडिएट परीक्षा (IPC और नई) 6 जुलाई से 20 जुलाई तक आयोजित की जाएगी. पुराने और नए कोर्सेस के लिए ICAI सीए फाइनल परीक्षाएं 5 और 19 जुलाई  से निर्धारित हैं. वहीं इंस्टीट्यूट ने कहा है कि इंश्योरेंस एंड रिस्क मानेजमेंट (IRM), पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्स (PQC) एग्जामिनेशन  मॉड्यूल 1 से 5 के लिए 5, 7, 9 और 11 जुलाई को आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें

Ladakh: स्थानीय नागरिकों को ही मिलेगी सरकारी विभागों में नौकरी, LG ने नए रिक्रूटमेंट रूल्स 2021 किए जारी

Assam Board Exam 2021: असम में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 1 से 15 अगस्त तक होंगी

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *