IIT Jodhpur: MSc प्रोग्राम इन डिजिटल ह्यूमैनिटी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, 10 मई तक करें अप्लाई

0
1


भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान जोधपुर (IIT जोधपुर) ने  एमएससी प्रोग्राम इन डिजिटल ह्यूमैनिटी में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.  IIT जोधपुर का एमएससी प्रोग्राम इन डिजिटल ह्यूमैनिटी IDRP  द्वारा पेश किया जाएगा और जुलाई 2021 से शुरू होगा. इच्छुक आवेदक के पास  ह्यूमैनिटी, सोशल साइंस और बेसिक साइंस के अकेडिमिक डिसिप्लिन में ग्रेजुएट की डिग्री के साथ 60 फीसदी अंक या समकक्ष होने चाहिए. इस योग्यता को पूरा करने वाले कैंडिडेट इंस्टीट्यूट की वेबसाइट iitj.ac.inपर 10 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.
 
IIT जोधपुर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी दी जानकारी
कार्यक्रम की घोषणा करते हुए, IIT जोधपुर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी एक पोस्ट शेयर की है जिसमें लिखा गया है, “एमएससी प्रोग्राम्स इन डिजिटल ह्यूमैनिटी के लिए आवेदन करें.”

 आवेदकों को भरनी होगी प्रोसेसिंग फीस
ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करते समय अनरिजर्वड कैटेगिरी के अंडर आने वाले आवेदकों को 300 रुपये की प्रोसेसिंग फीस भी जमा करनी होगी. हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और शारीरिक रूप से अक्षम उम्मीदवारों से 150 रुपये शुल्क लिया जाएगा. बता दें कि आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 10 मई है. इच्छुक उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि अंतिम तारीख से पहले अपने एप्लीकेशन फॉर्म को ऑनलाइन जमा कर दें.

स्टूडेंटस को इस तरह दी जाएगी ट्रेनिंग

IIT जोधपुर के एक बयान में कहा गया है कि एमएससी इन डिजिटल ह्यूमैनिटी कार्यक्रम के जरिए स्टूडेंट्स को विभिन्न क्षेत्रों जैसे कि सांस्कृतिक विरासत, पुस्तकालय, अभिलेखागार, और अन्य समाजशास्त्रीय पहलुओं के रूप में कम्प्यूटेशनल तकनीकों के अनुप्रयोग और प्रभाव की सराहना करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें

SC ने कहा- सिर्फ ऑनलाइन क्लासेस हैं जारी इसलिए शिक्षण संस्थान करें स्कूल फीस में कटौती

Bihar BTSC Recruitment 2021: स्पेशलिस्ट एंड जनरल मेडिकल ऑफिसर के 6338 पदों की आवेदन प्रकिया आज से शुरू

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here