IND vs ENG: भारतीय महिला टीम से हुई बड़ी गलती, ICC ने दी ये सजा


नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड की महिला टीम को आठ रन से हरा दिया. इस मैच को जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. लेकिन फिर भी महिला टीम को एक दिक्कत का सामना करना पड़ा है. 

महिला टीम पर लगा बड़ा जुर्माना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम पर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवरगति के लिये मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. भारत ने आठ रन से जीत के साथ श्रृंखला में बराबरी की. आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार मैच रैफरी फिल विटीकेस ने जुर्माना लगाया. भारतीय टीम निर्धारित समय के भीतर एक ओवर पीछे रह गई थी.

आईसीसी ने दी सजा

विज्ञप्ति में कहा गया,‘आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता की धारा 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर हर एक ओवर कम रहने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.’ भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सजा स्वीकार कर ली जिससे मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

बराबर की सीरीज

मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा तो भारत की महिलाओं ने सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की 38 गेंदों में 48 रनों की बदौलत अपने 20 ओवरों में चार विकेट पर 148 रन बनाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 25 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली. इसके बाद भारतीय टीम ने घरेलू टीम को आठ विकेट पर 140 रनों पर ही रोक दिया. पूनम यादव ने अपने चार ओवरों में 17 रन देकर दो विकेट लिए.





Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *