IND VS SL: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान बने Shikhar Dhawan, लिया दिल छूने वाला मैसेज


नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ इस साल जुलाई में होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इस दौरे के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तानी सौंपी गई है. धवन ने इस जिम्मेदारी दिए जाने पर उन्होंने कहा है कि यह मौका दिया जाना उनके लिये सम्मान की बात है.

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर 13 जुलाई से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी जो कोलंबो में खेल जायेंगे.

कप्तान बनने पर शिखर धवन ने दिया ये रिएक्शन

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने ट्वीट किया, ‘देश की अगुआई का मौका दिए जाने से सम्मान महसूस कर रहा हूं. आप सभी की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया’.

 

बता दें कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भारत के लिए 34 टेस्ट, 145 वनडे और 65 टी20 मैच खेले हैं. कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, इसलिए श्रीलंका दौरे पर धवन को कप्तान बनाया गया है. धवन के अलावा टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है.

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई को पहला वनडे मैच खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश 16 और 18 जुलाई को होंगे. वनडे सीरीज के बाद 21, 23 और 25 जुलाई को तीन टी20 मैच होंगे.सभी मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे.

इस दौरे के लिए टीम में चेतन सकारिया, देवदत्‍त पडिक्‍कल, रुतुराज गायकवाड़, कृष्‍णप्‍पा गौतम और नितिश राणा को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया हैं.

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीकल, रूतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के. गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरूण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.
नेट गेंदबाज : इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरनजीत सिंह.

 





Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *