IPL 2021: Corona Virus के आगे हारा आईपीएल, लेकिन इन खिलाड़ियों ने जीता दिल

0
3


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) को कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप के चलते निलंबित कर दिया गया है. आईपीएल में मंगलवार को दो और खिलाड़ियों के इस महामारी से संक्रमित होने के बाद इस बड़ी लीग को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का फैसला लिया गया. इस आईपीएल में कई खिलाड़ियों ने दिल जीतने वाला प्रदर्शन किया था. आइए एक नजर डालते हैं उन्हीं खिलाड़ियों पर. 

हर्षल पटेल 

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अब तक अगर किसी खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया था तो वो हर्षल पटेल (Harshal Patel) थे. हर्षल को इसी साल आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड किया था. उन्होंने आईपीएल के सीजन के स्थगित होने से पहले 17 विकेट झटके थे. हर्षल के पास शुरू से ही इस सीजन की पर्पल कैप भी थी. 

रविंद्र जडेजा

भारत के सुपरस्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने चोट से वापसी करते हुए आईपीएल में शानदार खेल दिखाया. जडेजा ने गेंद और बल्ले के साथ-साथ अपनी फील्डिंग से भी सभी का दिल जीता. जडेजा की एक पारी जो उन्होंने आरसीबी के खिलाफ खेली थी वो सबको याद रहेगी. उस पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने इस सीजन के पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल के ओवर में 5 छक्कों के साथ 37 रन बटोरे थे. उस मैच में जडेजा ने 3 विकेट भी हासिल किए थे. 

कीरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज के कप्तान और मंबई इंडियंस के ताबड़तोड़ ऑलरांउडर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने हर सीजनों की तरह इस सीजन में भी अपने बल्ले से खूब कमाल दिखाया. पोलार्ड वैसे तो गेंद और बल्ले दोनों से मैच को पलटने का दम रखते हैं, लेकिन सीएसके के खिलाफ 34 गेंदों पर नाबाद 87 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. इसके अलावा पोलार्ड ने इस सीजन में 105 मीटर का सबसे लंबा छक्का भी जड़ा था. 

शिखर धवन 

भारतीय टीम और दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने एक बार फिर से खुद को साबित किया. धवन ने इस सीजन में सबसे ज्यादा 380 रन बनाए. उनके पास इस सीजन की ऑरेंज कैप भी रही. इसके अलावा उन्होंने इस सीजन में सबसे ज्यादा 43 चौके भी जड़े, जोकि सबसे ज्यादा ही थे. टी20 वर्ल्ड कप से पहले गब्बर की ऐसी फॉर्म टीम इंडिया के लिए बेहतरीन साबित हो सकती है.





Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here