JKBOSE Exam 2021: जम्मू और कश्मीर में 11वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द, मार्किंग स्कीम पर जल्द होगा फैसला


जम्मू कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (JKBOSE) ने कक्षा 11 और कक्षा 12 की लंबित बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल के कार्यालय से ट्वीट किया गया है कि, बोर्ड परीक्षाएं कोविड-19 महामारी की वजह से कैंसल कर दी गई हैं. बोर्ड कक्षा के परिणाम घोषित करने और अंकों की गणना के लिए एक डिटेल्ड प्रोसेस जल्द ही घोषित किया जाएगा.

उपराज्यपाल के कार्यालय ने परीक्षाएं रद्द करने को लेकर किया ट्वीट
 परीक्षाओं को रद्द करने को लेकर जम्मू कश्मीर उपराज्यपाल के कार्यालय से ट्वीट किया गया है कि, “ कोविड महामारी के चलते छात्रों की सुरक्षा और भलाई को देखते हुए सभी लंबित JKBOSE एग्जामिनेशन सेशन 2020-21(रेग्यूलर/ प्राइवेट) कक्षा 11 और कक्षा 12 जिनके एग्जाम या रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा है उन्हें रद्द कर दिया गया है.” इसके साथ ही कहा गया है कि, “JKBOSE द्वारा मार्किंग स्कीम के साथ रिजल्ट पब्लिश करने का डिटेल्ड प्रोसेस जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.”  

सीबीएसई के अलावा कई राज्य अपनी बोर्ड परीक्षाएं कर चुके हैं रद्द
गौरतलब है कि 1 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई एक मीटिंग के दौरान सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई थी. इसके बाद कई राज्यों ने भी अपनी बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी. वहीं  एक अन्य केंद्रीय बोर्ड, काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE), और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने भी कक्षा 10 और कक्षा 12 दोनों परीक्षाएं रद्द कर दी थी.
वहीं असम राज्य सरकार ने बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने का फैसला किया है. राज्य सरकार ने 8 जून को कहा कि वह कक्षा 10 और कक्षा 12वी बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करेगी और एग्जाम के लिए एसओपी जल्द ही जारी की जाएगी.

ये भी पढ़े

UPSC Interview Schedule: यूपीएससी ने सिविल सर्विस के इंटरव्यू का नया शेड्यूल किया जारी, यहां देखें डिटेल

Indian Army Recruitment 2021: इंडियन आर्मी में महिलाओं के लिए 100 पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें पूरी डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *