Maharashtra HSC Exam 2021: सर्वे में 76 फीसदी लोगों ने कोरोना के चलते 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग की

0
4


महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड( MSBSHSE) ने महाराष्ट्र HSC 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया है. लेकिन राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोन संक्रमण के मामलों को देखते हुए स्टूडेंट्स और अभिभावकों ने सरकार से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है. बता दें कि एक सर्वे में 76 फीसदी लोगों ने HSC 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को रदद् किए जाने की बात कही है.

सर्वे में स्टूडेंट्स से 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर पूछा गया था सवाल

सर्वेक्षण में HSC 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को लेकर स्टूडेंट्स से मतदान करने के लिए कहा गया था. इसमें पूछा गया था कि, “ क्या महाराष्ट्र HSC 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द, स्थगित या ऑनलाइन आयोजित किया जाना चाहिए?” इस सवाल के लिए 60 हजार लोगों ने परीक्षा रद्द के पक्ष में मतदान किया, वहीं 15.17 फीसदी लोगों ने कहा कि परीक्षाएं आयोजित की जाए लेकिन ऑनलाइ प्रारूप या किसी वैकल्पिक मोड में सिर्फ 7 प्रतिशत लोगों ने बाद की तारीख में ऑफलाइन मोड में परीक्षा आयोजित करने को लेकर मतदान किया, वहीं 2 प्रतिशत लोगों ने जवाब दिया कि यह अभी भी तय करना बाकी है.

12वीं के स्टूडेंट्स शिक्षा मंत्री से परीक्षा रद्द करने की कर रहे मांग

अब स्टूडेंट्स राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ से 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर रहे हैं.  वहीं एक्सपर्ट्स ने 16 लाख छात्रों के साथ ऑफलाइन मोड में परीक्षा आयोजित करने को लेकर चिंता व्यक्त की है. बता दें कि अप्रैल महीनें में महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए एसएससी और एचएससी परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया गया था.बोर्ड ने 20 अप्रैल को महाराष्ट्र SSC परीक्षा रद्द करने और FYJC प्रवेश के लिए एक वैकल्पिक नीति तैयार करने का निर्णय लिया था.

ये भी पढ़ें

SC ने कहा- सिर्फ ऑनलाइन क्लासेस हैं जारी इसलिए शिक्षण संस्थान करें स्कूल फीस में कटौती

Bihar BTSC Recruitment 2021: स्पेशलिस्ट एंड जनरल मेडिकल ऑफिसर के 6338 पदों की आवेदन प्रकिया आज से शुरू

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here