NHM ने कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के 797 पदों पर निकाली वैकेंसी, पढ़ें डिटेल्स


नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) या राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन  उत्तर प्रदेश ने कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑ28 जुलाई की रात 11 बजे से ऑनलाइन आवेदन जमा करा सकते हैं. उम्मीदवार ये भी ध्यान रखें कि आवेदन करने की इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 अगस्त है. गौरतलब है किनेशनल हेल्थ मिशन इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के 797 रिक्त पदों पर भर्ती करने जा रहा है.

UP NHM रिक्रूटमेंट 2021 एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

आयु सीमा- इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 17 अगस्त को 35 वर्ष से कम होनी चाहिए.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन– जिन उम्मीदवारों ने बीएससी. (नर्सिंग) कोर्स नर्सों के लिए कम्यूनिटी हेल्थ में सर्टिफिकेट (CCHN) के इंटीग्रेटेड करिकुलम के साथ या पोस्ट बेसिक बी.एससी (नर्सिंग) किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से सर्टिफिकेट इन कम्युनिटी हेल्थ फॉर नर्स (CCHN) का इंटीग्रेटेड कोर्स किया है वे आवेदन करने के लिए पात्र हैं.
उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश नर्स और मिडवाइव्स काउंसिल के साथ नर्सों और मिडवाइव्स के रूप में रजिस्टर्ड होना चाहिए और ऑनलाइन आवेदन जमा करने के समय एक वैलिड रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट होना चाहिए.

ये भी पढ़ें

NEET UG 2021 Date: नीट यूजी परीक्षा 12 सितंबर को होगी, कल शाम 5 बजे से शुरू होगी एप्लिकेशन प्रोसेस

MPBSE 10th Result 2021: मध्य प्रदेश बोर्ड 14 जुलाई को जारी करेगा MPBSE कक्षा 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

 



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *