Punjab Anganwadi Recruitment 2021: पंजाब में आंगनवाड़ी वर्कर के 4000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई


Punjab Anganwadi Recruitment 2021: डिपार्टमेंट ऑफ वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट पंजाब (Department of Women and Child Development Punjab) ने आंगनवाड़ी भर्ती 2021 के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये एक अधिसूचना जारी की है. डिपार्टमेंट ऑफ वूमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट, पंजाब ने अपनी वेबसाइट sswcd.punjab.gov.in पर आंगनवाड़ी वर्कर (AWW), मिनी आंगनवाड़ी वर्कर (Mini Anganwadi Workers, Mini AWWs) और आंगनवाड़ी हेल्पर (Anganwadi Helper)  के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. पात्र और इच्छुक महिला उम्मीदवार विज्ञापन प्रकाशन के 30 दिनों के भीतर पंजाब आंगनवाड़ी वर्कर के लिए आवेदन कर सकती हैं. आवेदन ऑफलाइन मोड के माध्यम से जमा किया जाएगा.

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 4481 वैकेंसी में से 3229 आंगनवाड़ी हेल्पर पदों के लिए, 1170 आंगनवाड़ी वर्कर के लिए और 82 मिनी आंगनवाड़ी वर्कर के लिए हैं. इच्छुक और योग्य महिला उम्मीवार के पास जॉब पाने का सुनहरा अवसर है. 

Punjab Anganwadi Recruitment 2021 Eligibility Criteria-पंजाब आंगनवाड़ी भर्ती 2021 एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया 
​आंगनवाड़ी वर्कर (AWW) और मिनी आंगनवाड़ी वर्कर (Mini Anganwadi Worker) के लिए आवेदन करने के लिये महिला उम्मीदवार का 10वीं क्लास तक पंजाबी भाषा की पढ़ाई करने के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट पूरा किया होना जरूरी है. जबकि आंगनवाड़ी हेल्पर (AWH) पद के लिये पंजाबी भाषा की पढ़ाई के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास महिला उम्मीदवार आवेदन कर सकती है. 18 साल से 37 साल तक के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

पद के लिए उम्मीदवारों का चयन शैक्षिक योग्यता आधारित मेरिट सूची के बाद साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और चिकित्सा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. बता दें कि उम्मीदवारों द्वारा भर्ती के लिए आवेदन उनके जिले या शहर में भेजा जाएगा और वे अधिसूचना में उल्लिखित सभी दस्तावेजों के साथ विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 30 दिनों के भीतर संबंधित जिलों में आवेदन जमा कर सकते हैं.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *