Rahul Chahar ने 8 साल की उम्र में देखा था ये सपना, करीब पहुंचकर भी रह गए दूर


नई दिल्ली: अपने देश के लिए टेस्ट मैच खेलना हर क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी का एक सपना होता है. कई बार क्रिकेटर्स छोटे फॉर्मेट में कमाल का खेल दिखाते हैं लेकिन उनके टेस्ट मैच खेलने का सपना पूरा नहीं हो पाता है. टीम इंडिया का भी एक खिलाड़ी ऐसा है जिसने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना बचपन में ही देख लिया था. 

8 साल की उम्र में देख लिया था सपना 

टीम इंडिया के युवा स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने बताया कि वो बचपन से ही भारत के लिए टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं. टी 20 क्रिकेट में धमाल मचाने वाले इस खिलाड़ी को अब तक भारत की ओर से टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. राहुल ने इंडिया टीवी को बताया, ‘मैं भारत के लिए टेस्ट मैच खेलना चाहता हूं क्योंकि मेरा यह सपना मैंने 8 साल की उम्र से देखा है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों के दौरान मैं इसके बहुत करीब था. मैं स्टैंडबाय पर था और एक गेम के लिए मुझे टीम में भी शामिल किया गया था. मैं बहुत करीब हूं लेकिन फिर भी मुझे खुद को साबित करना होगा.’

बहुत करीब पहुंच गए थे राहुल 

बता दें कि राहुल चाहर (Rahul Chahar) को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह दी गई थी. लेकिन पहले टेस्ट में उनकी जगह शाहबाज नदीम को टीम में जगह मिल गई. इसके बाद पूरी सीरीज में अक्षर पटेल ने उनका नंबर नहीं आने दिया. इस तरह से वो भारत के लिए अपना पहला टेस्ट खेलने के करीब आकर भी काफी दूर रह गए. लेकिन उन्हें फिर भी उम्मीद है कि उनका सपना एक दिन जरूर पूरा होगा. 

आईपीएल में दिखाते हैं कमाल 

आईपीएल (IPL) में राहुल चाहर (Rahul Chahar) हर साल काफी कमाल का प्रदर्शन करते हैं. 5 बार की चैंपियंन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए राहुल पिछले कुछ सालों से बेहतरीन खेल दिखाते हुए नजर आते हैं. इस साल का आईपीएल कोरोना वायरस के चलते स्थगित हो गया था. लेकिन आईपीएल के रोके जाने से पहले राहुल टॉप 5 विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल थे.





Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *