Rishabh Pant से इन खिलाड़ियों को है खतरा, MS Dhoni की तरह कई विकेटकीपरों के करियर का कर सकते हैं अंत


नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने बहुत कम समय में पूरी दुनिया में अपने ताबड़तोड़ खेल के दम पर काफी नाम कमा लिया है. पंत ने टीम इंडिया को कई अहम मैच जिताएं हैं. लेकिन जिस तरह से पंत ने टीम में अपनी जगह बनाई है उस हिसाब से वे कई और विकेटकीपरों के करियर के लिए मुश्किल कर देंगे. पंत से पहले पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने भी ऐसे ही कई विकेटकीपरों के करियर को ग्रहण लगाया था. 

संजू सैमसन को हो सकती मुश्किल 

संजू सैमसन एक बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं. काफी युवा होने के बाद भी वो अबतक आईपीएल में 3 शतक ठोक चुके हैं. लेकिन जिस तरह से पंत फॉर्म में चल रहे हैं कई बार सैमसन को नजरअंदाज कर दिया जाता है. सैमसन ने भारत के लिए अबतक 7 मैच खेले हैं, लेकिन अभी तक इंटरनेशनल लेवल पर ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए हैं. अगर इसी तरह पंत (Rishabh Pant) अपनी फॉर्म में रहे तो सैमसन का करियर एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में तो नहीं बन पाएगा. 

ईशान किशन 

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से हर साल बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन एक बेहतरीन युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. आईपीएल 2020 में सिर्फ 14 मैचों में 57 की बेहतरीन औसत से 516 रन ठोक दिए थे. वो मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे. लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि ईशान भी एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और पंत (Rishabh Pant) के होते हुए उन्हें टीम में ज्यादा मौके मिलना काफी मुश्किल है. 

केएस भारत 

आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भारत ने 69 फर्स्ट क्लास मैचों में 37.58 की औसत से 3000 से ज्यादा रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 8 शतक और 20 अर्धशतक जमाए हैं. इतना ही नहीं वो एक तीहरा शतक भी बनाया है. आईपीएल 2021 में वह आरसीबी की टीम में शामिल थे. लेकिन उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला. पंत (Rishabh Pant) के चलते वो सिर्फ फर्स्ट क्लाल से स्टार बनकर भी रह सकते हैं.





Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *