RVUNL Recruitment 2021: राजस्थान राज्य विद्युत निगम में 1295 पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 21 जून, ऐसे करें अप्लाई


RVUNL Recruitment 2021: राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड ने 1295 पदों पर निकाली गई भर्तियों के आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है. इच्छुक उम्मीदवार अब 21 जून 2021 तक इन विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें कि इन भर्तियों के आवेदन की प्रक्रिया मार्च 2021 में शुरू हुई थी, जो अब तक जारी है. उम्मीदवारों को नौकरी पाने के लिए निगम द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा पास करनी होगी.

भर्ती की जरूरी तारीखें

इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 21 जून 2021 है. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 21 जून तक ही ऑनलाइन माध्यम के जरिए आवेदन शुल्क जमा करना होगा. फिलहाल निगम ने भर्ती की परीक्षा की तारीख निश्चित नहीं की है. 

इन पदों पर होंगी भर्तियां
जूनियर असिस्टेंट/कमर्शियल असिस्टेंट के 920 पद, स्टेनोग्राफर के 38 पद, जूनियर अकाउंटेंट के 313 पद, जूनियर लीगल ऑफिसर के 13 पद और असिस्टेंट पर्सनल ऑफिसर के 11 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

जरूरी योग्यता
जूनियर असिस्टेंट के लिए इंटरमीडिएट के साथ ट्रिपल सी या ओ लेवल का कंप्यूटर डिप्लोमा होना चाहिए. स्टेनोग्राफर के लिए बैचलर डिग्री के साथ ट्रिपल सी का डिप्लोमा, जूनियर अकाउंटेंट के लिए बीकॉम, बीबीए, एमकॉम या एमबीए की डिग्री, जूनियर लीगल ऑफीसर के लिए एलएलबी की डिग्री और 3 साल का अनुभव होना चाहिए. इसके अलावा असिस्टेंट पर्सनल ऑफिसर के लिए एमबीए की डिग्री होनी चाहिए.

उम्र सीमा और आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य और ईडब्ल्यूएस केटेगरी के लिए 1200 रुपये, बीसी, एसटी, एससी और दिव्यांग के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है.

कैसे करें आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को निगम की ऑफिशियल वेबसाइट https://energy.rajasthan.gov.in/content/raj/energy-department/rvunl पर जाना होगा. यहां आपको भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः RPSC Recruitment 2021: 83 हेडमास्टर्स के पदों पर निकली वैकेंसी, 14 जून से करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *