SSC CHSL 2018 : एसएससी CHSL स्किल टेस्ट 2018 का परिणाम घोषित, पढ़ें डिटेल्स


स्टाफ सेलेक्शन कमीशन(SSC) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी(10+2) लेवल एग्जामिनेशन (CHSL) 2018 स्किल टेस्ट के लिए परिणाम जारी कर दिया गया है. एसएससी ने नोटिफिकेशन के माध्यम से रिजल्ट घोषित किए जाने की जानकारी दी है. जिन उम्मीदवारों ने टाइपिंग टेस्ट या DST दिया था  वे आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in  पर परिणाम ऑनलाइन देख सकते हैं. बता दें कि  केवल डॉक्यूमेंट्स वेरिफकेशन के अगले स्टेज के लिए सेलेक्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है.

18875 उम्मीदवार सफल हुए

SSC सीएचएसल 2018 भर्ती के लिए स्किल टेस्ट के परिणाम का काफी समय से इंतजार था. दिसबंर में सीएचएचएल टाइपिंग एवं डाटा इंट्री स्पीड टेस्ट आयोजित किया गया था. इसमें कुल 18875 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है.बता दे कि कमिशन की ओर से जारी रिजल्ट में 12 कैंडिडेट्स को कंट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल ऑफिस के अलावा दूसरे विभाग में नौकरी के लिए डाटा इंट्री स्पीड टेस्ट के जरिए चुना गया है. कंट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल के लिए 1145 उम्मीदवारों को DEST के जरिए सेलेक्ट किया गया है जबकि टाइपिंग टेस्ट के लिए 17718 कैंडिडेट्स को चुना गया है.

SSC CHSL Tier II Result 25 फरवरी 2020 को जारी किया गया था और उसके बाद, 27 अगस्त, 2020 को एक एडिशनल रिजल्ट भी घोषित किया गया था जिसमें उम्मीदवारों को टाइपिंग टेस्ट / डाटा एंट्री स्पीड टेस्ट (DEST) के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था. विभिन्न परीक्षाओं के लिए कट ऑफ प्रतिशत भी जारी किया गया है.

सफल कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा

टाइपिंग टेस्ट / DEST में क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए उपस्थित होना होगा. दस्तावेज़ सत्यापन के संचालन का कार्यक्रम आयोग की रीजनल ऑफिस की संबंधित वेबसाइटों पर जल्द ही जारी किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार ज्यादा अपडेट के लिए रेग्यूलर बेस पर कमिशन के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

Jharkhand Class 10, 12 Exam Cancelled: कोरोना के कारण झारखंड में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द

IAS Success Story: सेल्फ स्टडी और रिवीजन की बदौलत सर्जना ने पास की यूपीएससी परीक्षा, ऐसी रही उनकी स्ट्रेटेजी 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *