TS EAMCET 2021: टीएस EAMCET 2021 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने का आज अंतिम दिन, ऐसे करें अप्लाई


तेलंगाना स्टेट इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर एंड मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 (TS EAMCET) के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की 10 जून 2021 यानी आज लास्ट डेट है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है वे फौरन TS EAMCET 2021 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट eamcet.tsche.ac.in पर जाकर बिना लेट फीस के आवेदन कर ले.

बता दें कि इससे पहले रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 3 जून 2021 थी. वहीं 5000 रुपये विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट 28 जून है. बता दे कि जनरल कैटेगिरी के कैंडिडेट्स के लिए इंजीनियरिंग और एग्रीकल्चर व मेडिकल के लिए रेग्यूलर एप्लिकेशन 800 रुपये है. एससी/एसटी/पीएच उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये लागू है. वहीं दोनों विषयों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 1,600 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

5 से 9 जुलाई के बीच आयोजित होगी टीएस EAMCET 2021 परीक्षा
टीएस EAMCET 2021 परीक्षा 5 से 9 जुलाई के बीच दो पालियों में आयोजित की जाएगी. गौरतलब है एग्रीकल्चर एंड मेडिकल परीक्षा 5 और 6 जुलाई को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी वहीं इंजीनियरिंग परीक्षा 7 से 9 जुलाई को दोपहर 3 से 6 बजे के बीच होगी. बता दें कि टीएस ईएएमसीईटी इंजीनियरिंग, कृषि और चिकित्सा (फार्मेसी, पशु चिकित्सा आदि) कोर्सेस के फर्स्ट ईयर में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है.

CBT मोड में आयोजित की जाएगी परीक्षा
EAMCET दो पार्ट्स में कंप्यूटर-बेस्ड टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित किया जाता है – पहला भाग इंजीनियरिंग कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए और दूसरा भाग कृषि और चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होता है. प्रत्येक सही उत्तर के लिए, उम्मीदवारों को 1 अंक दिया जाएगा और निगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी.

दो लैंग्वेज में होगी परीक्षा
प्रवेश परीक्षा अंग्रेजी और तेलुगु या अंग्रेजी और उर्दू लैंग्वेज में होगी. प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के अलावा, टीएस ईएएमसीईटी परिणाम भी छात्र के इंटरमीडिएट के अंकों को 25 प्रतिशत वेटेज देता है. जो इसे क्लियर करते हैं वे तेलंगाना स्थित कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

कैसे करें TS EAMCET 2021 के लिए आवेदन

1-सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट eamcet.tsche.ac.in पर जाएं.

2-‘Pay Registration Fee’ पर क्लिक करें.

3- डिटेल्स भरें और एप्लिकेशन फीस का भुगतान करें.

4- एप्लिकेशन फॉर्म को भरने के लिए प्रोसिड करें.

5- डिटेल्स भरें और प्रिव्यू या सबमिट करें.

6- एप्लिकेशन फॉर्म को डाउलोड कर लें.

ये भी पढ़ें

बिहार: पिछले 15 सालों में 38 इंजीनियरिंग कॉलेज और 31 पॉलिटेक्निक संस्थान खोले गए- CM नीतीश कुमार

12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद कई राज्य कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET) की तैयारी में जुटे, देखें लिस्

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *