UAE पहुंचते ही बदले Faf du Plessis के बोल, PSL को बता दिया IPL से बेहतर


नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते बीच में ही रोक दिया गया था. इस बड़ी लीग के बायो-बबल में लगातार खिलाड़ी और स्टॉफ सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा रहे थे. जहां एक तरफ आईपीएल निलंबित हुआ, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को एक बार फिर से यूएई (UAE) में शुरू करने की तैयारी की जाने लगी. 

सीएसके के बल्लेबाज के बदले बोल 

आईपीएल (IPL) के स्थगित होने के बाद इसमें खेलने वाले कई विदेशी खिलाड़ी अब पीएसएल (PSL) खेलने के लिए यूएई पहुंच चुके हैं. इसी बीच आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम सीएसके (CSK) से खेलने वाले फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने एक बड़ा बयान दिया है. डु प्लेसिस ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में पीएसएल जैसी छोटी सी लीग को आईपीएल से बेहतर कह दिया है. 

दिया बड़ा बयान 

फाफ (Faf du Plessis) ने पाकिस्तान पहुंचते है ही एक बड़ा बयान दे दिया है. क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत करते हुए फाफ ने पीएसएल और आईपीएल के बीच का अंतर बताया है. उन्होंने कहा कि पीएसएल (PSL) में टॉप क्वालिटी के तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान सुपर लीग में स्ट्रेंडर्ड बहुत अच्छा है. इस लीग में मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित तेज गेंदबाजों ने किया हैं.’ 

फाफ (Faf du Plessis) ने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका जैसे देश में आप बहुत तेज गति वाली गेंदों का सामना करते हुए बड़े होते हैं. वहीं मैं पाकिस्तान में 140 से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को देखकर हैरान था. दूसरी तरफ भारत में स्पिन गेंदबाजों की एक बड़ी वैरायटी है. मुझे लगता है कि पीएसएल रफ्तार की वजह से ज्यादा खास है.’

सीएसके की ओर से खेलते हैं फाफ

फाफ (Faf du Plessis) आईपीएल में 3 बार की चैंपियन सीएसके (CSK) की ओर से खेलते हैं. सीएसके की कामयाबी में एक बहुत बड़ा हाथ इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज का रहता है. आईपीएल के स्थगित होने से पहले उन्होंने 7 मैच खेले और 64.00 के औसत से 320 रन बनाए. वे इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी शामिल थे. आईपीएल के बचे हुए मुकाबले अब सितंबर में यूएई में शुरू किए जाएंगे.  





Source by [author_name]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *