UP TGT PGT Recruitment 2021: टीजीटी और पीजीटी के 15198 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 1 मई

0
7


UP TGT PGT Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा निकाली गई ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजएट टीचर (PGT) के 15,198 पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 1 मई 2021 है. जो अभ्यर्थी अब तक आवेदन नहीं कर सके हैं, उनके पास आवेदन कर भर्ती में शामिल होने का यह आखिरी मौका है. पिछले दिनों भर्ती बोर्ड ने आवेदन की तारीख को 1 मई तक बढ़ा दिया था.

जरूरी तारीखें 
इन पदों पर आवेदन 16 मार्च 2021 से शुरू हुए थे. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 1 मई 2021 है. उम्मीदवार 3 मई 2021 तक आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं. फॉर्म को कंप्लीट करने की अंतिम तारीख 5 मई 2021 है. 

कितने पदों पर होगी भर्ती
नोटिफिकेशन के मुताबिक ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के कुल 12603 और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के 2595 पदों के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

जरूरी योग्यता व उम्र सीमा
टीजीटी के पदों के लिए आवेदकों के पास बैचलर डिग्री के साथ बीएड डिग्री होनी चाहिए. वहीं पीजीटी के पदों के लिए संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष है. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को उम्र सीमा में छूट मिलेगी. 

इस लिंक से करें आवेदन 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की वेबसाइट http://www.upsessb.org पर जाना होगा. वेबसाइट पर आपको आवेदन फॉर्म भरने की पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ें

Indian Navy Recruitment 2021: इंडियन नेवी में 2500 पदों पर होगी भर्ती, इंटरमीडिएट पास युवा कर सकते हैं आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here