UPPSC PCS Exam 2021: कोरोना संकट के बीच 13 जून को आयोजित की जाएगी यूपी पीसीएस की प्री परीक्षा, पढ़ें पूरी डिटेल्स

0
2


कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण देश के तमाम राज्यों में स्कूलों, विश्वविद्यालय और कई प्रतियोगी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग इस महामारी के बीच भी पीसीएस की परीक्षा आयोजित करने की पूरी तैयारी कर रहा है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस की परीक्षा की तारीख का भी ऐलान कर दिया है. बता दें कि यूपी पीसीएस की परीक्षा आगामी 13 जून 2021 को आयोजित की जाएगी.

 इसके साथ ही यूपीपीएससी ने ACF/RFO भर्ती 2021 की परीक्षा की तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है. प्रारंभिक परीक्षा 13 जून से ही शुरू होगी. बता दें कि इन परीक्षाओं में करीब 6 लाख 91 हजार कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है.

विभिन्न जिलों के डीएम को परीक्षा केंद्रों के लिए भेजा गया था प्रस्ताव

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश के मुताबिक राज्य के विभिन्न जिलों आगरा, अयोध्या, आजमगढ़, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, गाजियाबाद, गोरखपुर, गौतम बुद्ध नगर, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, प्रयागराज, रायबरेली, सहारनपुर, सीतापुर, शाहजहाँपुर और वाराणसी के जिलाधिकारियों से परीक्षा केंद्रों के लिए प्रस्ताव देने के लिए 22 अप्रैल को पत्र लिखे गए थे. इन प्रस्ताव में केंद्र का निर्धारण करने हेतु उनके सम्बन्धित जिलों में संचालित सरकारी और वित्तीय सहायता प्राप्त विद्यालयों को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए गए थे.

23 जिलों में दो पालियों में आयोजित की जाएंगी परीक्षा

 आयोग के मुताबक परीक्षा 23 जिलों में दो पालियों में आयोजित की जाएगी. पहली पाली सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक रहेगी. दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से 4.30 बजे तक रहेगी. कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक केंद्र पर 500 अभ्यर्थियों को परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगा. साथ ही दो अभ्यर्थियो के बीच दो वर्ग मीटर की दूरी का भी खास ख्याल रखा जाएगा.

परीक्षा के 15 दिन पहले एडमिट कार्ड दिए जाएंगे

UPPSC PCS 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 5 फरवरी को शुरू हुई थी और 5 मार्च 2021 को समाप्त हुई थी. उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स, मेन्स और इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. जो प्रीलिम्स परीक्षा में क्वालीफाई करेंगे वे आगे की भर्ती प्रक्रिया के लिए पात्र होंगे.परीक्षा के 15 दिनों से पहले UPPSC PCS Prelims 2021 के एडमिट कार्ड आवंटित किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें

उत्तर प्रदेश: 20 मई तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे सरकारी स्कूल के टीचर्स

PGCIL Recruitment 2021: पावर ग्रिड कॉरपोरेशन में फील्ड इंजीनियर और सुपरवाइजर के पदों पर निकली भर्तियां, इंटरव्यू के जरिए होगा सिलेक्शन

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here