West Bengal Board Exam 2021: होम वेन्यू पर आयोजित होंगी 12वीं की परीक्षाएं, पढ़ें पूरी डिटेल्स

0
3


पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एग्जामिनेशन (WBCHSE) ने घोषणा की है कि कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित तिथियों पर होम वेन्यू पर आयोजित की जाएंगी. 15 जून से 30 जून के बीच आयोजित होने वाली कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं छात्रों के संबंधित स्कूलों में सुबह 10 बजे से दोपहर 1:15 बजे के बजाय सेंकेंड हाफ में आयोजित की जाएंगी.

काउंसिल ने बयान जारी कर दी ये जानकारी

कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण काउंसिल ने एक बयान जारी कर कहा है कि “उच्चतर माध्यमिक परीक्षा पहले प्रकाशित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी. कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा के लिए, एचएस परीक्षार्थी अपने संस्थान (होम वेन्यू) में परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे.” इसमें ये भी कहा गया है कि परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 1:15 बजे न रहकर दोपहर 12 बजे से दोपहर 3 बजकर 15 मिनट तक रहेगा.

WBCHSE कक्षा 12 परीक्षाएं: “होम वेन्यू”, परीक्षा समय

कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण के मामले बेतहाशा आ रहे हैं. इस कारण पश्चिम बंगाल बोर्ड ने परीक्षा केंद्रों की बजाय स्टूडेंट्स के संबंधित स्कूलों में कक्षा 12 की परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है. आमतौर पर, कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा देने के लिए छात्रों को दूसरे स्कूलों में आना पड़ता था. बोर्ड ने हालांकि ये भी कहा है कि वह कोविड-19 की स्थिति पर कड़ी नजर रखेगा, और इसके सभी निर्णय परिस्तिथियों को देखकर लिए जाएंगे. बता दें कि WBCHSE कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 15 जून से तय शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएगी. परीक्षाएँ 10 से 1.15 बजे के बीच आयोजित होने की बजाय दोपहर 12 से 3.15 के बीच आयोजित की जाएंगी.

ये भी पढ़ें

IAS Success Story: आईआईटी से पढ़ाई के बाद यूपीएससी की तैयारी की, कड़ी मेहनत की बदौलत समीर सौरभ ने लगातार दो बार पास की परीक्षा

IAS Success Story: UPSC के इंटरव्यू में फेल हुईं तो सफर छोड़ने का बनाया मन, परिवार के सपोर्ट से पूज्य प्रियदर्शनी बनीं आईएएस

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source by [author_name]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here